adsence

alibaba.com ने snapdeal.com से रिश्ते तोड़े

Wednesday, March 18, 2015

मुंबई। अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग्स भारतीय ऑनलाइन मार्केटप्लेस स्नैपडील में निवेश की योजना रद्द कर सकती है। टेक्नोलॉजी वेबसाइट रिकोड ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। पिछले हफ्ते दोनों कंपनियों के बीच संभावित सौदे की जानकारी रखने वाले एक शख्स ने बताया था कि अलीबाबा नकद निवेश के लिए स्नैपडील से बातचीत कर रही है।

ऐसी स्थिति में यह अलीबाबा की तरफ से भारत में पहला सीधा निवेश साबित होता लेकिन, अब यह सौदा संभवत: नहीं होगा। रिकोड की रिपोर्ट में कहा गया है कि अलीबाबा ने संभावित निवेश के लिए स्नैपडील के साथ बातचीत की है, लेकिन फिलहाल चीन की कंपनी ऐसा करने से गुरेज कर रही है।

भारत में स्नैपडील अपने से ज्यादा बड़ी कंपनियों फ्लिपकार्ट डॉट कॉम और अमेजॉन डॉट कॉम के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है। इसलिए अटका सौदा स्नैपडील संभवत: उम्मीद से ज्यादा कीमत चाह रही थी।

सूत्रों ने बताया कि अनुमानित तौर पर करीब 50--70 करो़ड डॉलर का यह सौदा इसलिए अटका क्योंकि स्नैपडील ऊंची कीमत चाह रही थी, जबकि अलीबाबा का मूल्यांकन कम था।

दोनों कंपनियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन सूत्रों ने बताया कि अलीबाबा शेयरों के हिसाब से इस कंपनी की हैसियत 4-5 अरब डॉलर के बीच मान रही थी, जबकि स्नैपडील को लगता है कि उसकी हैसियत 6-7 अरब डॉलर की है।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah