adsence

कंपनी में कर्मचारियों का हमला: चार्ज शीट तैयार

Monday, March 2, 2015

गुड़गांव। गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी में कर्मचारियों के हमले की जांच पुलिस ने 18 दिनों में पूरी कर ली है। इस मामले में पुलिस मंगलवार को अदालत में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है।

चार्जशीट में शमीचंद नामक उस कर्मचारी को भी आरोपी बनाया गया है जिसकी मौत की सूचना के बाद बवाल मचा था। इस मामले में पुलिस ने कुल आठ लोगों को आरोपी बनाया है। गौरतलब है कि 12 फरवरी को उद्योग विहार स्थित गौरव इंटरनेशनल में कार्यरत श्रमिक से मारपीट के बाद उसकी मौत की अफवाह पर श्रमिक उग्र हो गए थे।

श्रमिकों ने उग्र रूप दिखाते हुए कंपनी के कई प्लांटों में जमकर तोड़फोड़ की। श्रमिकों ने कंपनी के अंदर व सड़क पर खड़ी 100 से अधिक गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस घटना के बाद कंपनी ने अपने कई प्लांटों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया था। पुलिस ने जांच के दौरान श्रमिकों से मारपीट की सीसीटीवी की फुटेज भी बरामद की थी। इस मामले में पुलिस ने सिक्योरिटी ऑफिसर, गार्ड व 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि मैनेजर के जमानत ले लेने के कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

इसलिए भड़का था गुस्सा
पुलिस जांच में पाया गया कि 10 फरवरी को कंपनी में कार्यरत शमीचंद के देरी से पहुंचने पर सिक्योरिटी गार्ड समेत प्रबंधन के आठ लोगों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर ली थी। मारपीट कंपनी मैनेजर के इशारे पर की गई। मारपीट से घायल शमीचंद को उसके साथी श्रमिकों ने अस्पताल में दाखिल करवा दिया था। इसके बाद श्रमिक की मौत की झूठी खबर फैल गई, जिससे श्रमिकों का गुस्सा भड़क गया।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah