adsence

हरियाणा एक्सटेंशन असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएशन का प्रदर्शन

Sunday, March 8, 2015

पंचकूला। चंडीगढ़ में शनिवार को सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे ऑल हरियाणा एक्सटेंशन असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएशन को पुलिस ने टैंक चौक से गिरफ्तार कर लिया। करीब 5 घंटे बाद उन्हें रिहा किया गया। इस दौरान प्राध्यापकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 


एसोसिएशन के सदस्य डॉ. चरण सिंह ने बताया कि शनिवार को सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे असिस्टेंट प्रोफेसरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर करीब पांच घंटे बाद रिहा कर दिया। इस दौरान प्राध्यापकों द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। डीएसपी दिलीप कुमार ने बताया कि प्रोफेसर्स को शांतिपूर्ण धरना देने के कारण गिरफ्तार कर मोगीनंद स्थित पुलिस लाइन ले जाया गया। जहां से उन्हें देर रात करीब 8 बजे छोड़ा गया। 


दरअसल कई माह से पंचकूला में शिक्षा सदन के बाहर सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ कंप्यूटर टीचर, पात्र अध्यापक संघ, लैब सहायक संघ, बचपन शाला वर्कर्स समेत पांच एसोसिएशन की ओर से धरना आयोजित किया जा रहा है। लेकिन सरकार की ओर से सभी एसोसिएशनाें को आश्वासन ही दिया जा रहा है। जिसके कारण एसोसिएशन्स की ओर से रैलियां प्रदर्शन लगातार किए जा रहे हैं। 

OSD से मिला आश्वासन 
हर बार की तरह इस बार भी सीएम के ओएसडी जवाहर यादव मोगीनंद स्थित पुलिस लाइन में जाकर एसोसिएशन के सदस्यों से मुलाकात की। जिसके बाद प्रोफेसर्स द्वारा मांगों की प्रति ओएसडी को देकर उनसे कार्रवाई की मांग की गई। जिसपर ओएसडी ने एसोसिएशन के सभी सदस्यों को सरकार विभाग की ओर से कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। 

3 बजे गिरफ्तार कर 8 बजे छोड़ा 
प्रोफेसरों द्वारा करीब तीन बजे गिरफ्तारी दी गई। उन्हें पुलिस मोगीनंद स्थित पुलिस लाइन ले गई। प्रोफेसरों को दो पुलिस वैन में गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस लाइन में ले जाया गया। इसके बाद रात करीब 8 बजे उन्हें वहां से छोड़ा गया।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah