adsence

सहारा इंडिया का कर्मचारी टॉवर से कूदा, वेतन ना मिलने से था परेशान

Thursday, March 26, 2015

लखनऊ। सहारा समूह में जारी वित्तीय संकट के चलते कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन नहीं मिल रहा है. इस कारण मंगलवार को सहारा के एक अधि‍कारी प्रदीप मंडल ने लखनऊ के कपूरथला स्थित सहारा टावर की सातवीं मंजि‍ल से कूदकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि उन्‍हें करीब चार महीने से वेतन नहीं मि‍ला था. उन पर लोन अदायगी का भी दबाव था. मौके पर पहुंची पुलिस ने घर वालों को सूचना देकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

रोज की तरह प्रदीप तय समय पर मंगलवार को ऑफि‍स पहुंचे थे. दोपहर करीब एक बजे सहारा बिल्‍डिंग के पिछले हिस्से की सातवीं मंजिल से कूदकर उन्‍होंने आत्महत्या कर ली. घटनास्थल के सामने ही एक प्राइवेट बैंक का एटीएम है. वहां तैनात गार्ड जयराम यादव ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे अचानक ऊपर से एक शख्स सहारा परिसर में ही खड़ी बाइक पर गिरा. बाइक के पिछले हिस्से से युवक का सि‍र टकराया और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने युवक की शिनाख्त सहाराकर्मी प्रदीप मंडल के रूप में की.

प्रदीप के सहकर्मि‍यों से पता चला कि उस पर लाखों रुपए का लोन था. इसका प्रीमि‍यम भरने का दबाव उसे परेशान कर रहा था. पि‍छले करीब चार महीने से सैलरी नहीं मि‍ली थी. लोन के दबाव के चलते ही उसने दो महीने पहले अपनी मारुति स्विफ्ट डि‍जायर गाड़ी भी बेच दी थी. इन विषम परिस्थिति‍यों में प्रदीप अपने परिवार का भरण-पोषण करने में खुद को असहज महसूस कर रहा था.

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah