adsence

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद का धरना प्रदर्शन

Wednesday, March 11, 2015

अम्बेडकरनगर। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर अकबरपुर डिपो के रोडवेज कर्मचारियों ने भी  मंगलवार को डिपो परिसर के अंदर एक दिवसीय धरना दिया। धरने की अध्यक्षता रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष वर्कशाप शिवकुमार सिंह ने किया। शाखा अध्यक्ष नरेंद्र प्रताप सिंह,शाखा मंत्री शेषनाथ मिश्रा तथा शाखा मंत्री वर्कशाप जयप्रकाश ने भी धरने में प्रमुख रूप से प्रतिभाग किया। संचालन प्रांतीय सदस्य रमेश कुमार चतुर्वेदी ने किया। धरने के उपरांत सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को 13 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया।


महामंत्री गिरीशचंद्र मिश्रा ने अपनी मांगों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी 2014 एवं जुलाई 2014 से देय मंहगाई भत्ते की किस्तों का भ्‍ुागतान देय दिनांक से शीघ्र कराया जाए। इसके साथ ही नौ जुलाई 2014 को शासन स्तरीय त्रिपक्षीय समझौता वार्ता एवं एक जुलाई 2014 को निगम स्तरीय द्विपक्षीय समझौता वार्ता पर लिये गये निर्णयों को शीघ्र लागू किया जाए। 

नियमित चालकों की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया अर्थात न्यूनतम शैक्षिक अर्हता ,शारीरिक मापदण्ड,ट्रेड ट्रस्ट उत्तीर्ण एवं केंद्रीय चालक प्रशिक्षण केंद्र से सफल होने के बाद निगम में कार्यरत संविदा चालकों को किलो मीटर आधारित मजदूरी के स्थान पर चालक पद का न्यूनतम वेतन व भत्ते एवं अन्य सुविधायें प्रदान की जाए। संविदा चालकों की भांति संविदा परिचालकों को भी परिचालक पद का न्यूनतम वेतन व भत्ता एवं अन्य सुविधायें दी जाए। 

सभी मृतक आश्रितों को नियुक्तियां प्रदान की जाए। एनसीआर क्षेत्रों के संविदा चालकों के समान ही उन संविदा परिचालकों को भी पारिश्रमिक का भुगतान किया जाए जो एनसीआर क्षेत्रों में तैनात है। केंद्रीय अधिनियमों के अंतर्गत परिवहन निगम के गठन की विशेष स्थिति तथा उसकी अतिआवश्यक सेवा की महत्ता को ध्यान में रखकर उसको राज्य के विद्युत निगम व जल निगम की भांति,सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो के नियंत्रण से मुक्त किया जाए।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah