adsence

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का आंदोलन चरम पर

Friday, March 20, 2015

सुल्तानपुर। विभिन्न महकमों में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने आंदोलन की धार तेज कर दी है। बीते दस दिनों से सेवा संबंधी समस्याओं के खिलाफ लामबंद कर्मियों ने 23 मार्च को तिकोनिया पार्क में धरना-प्रदर्शन करने का फैसला किया है। इसके लिए गुरुवार को पयागीपुर स्थित नलकूप विभाग में गेट मीटिंग कर रणनीति बनाई। 

उधर, दो सूत्रीय मांगों को लेकर जिला अस्पताल के कर्मियों ने दो घंटे का कार्यबहिष्कार जारी रखा।उत्तर प्रदेशीय चतुर्थ श्रेणी राज्यकर्मचारी महासंघ के तत्वावधान में आयोजित गेट मीटिंग की अध्यक्षता जिलामंत्री चंद्रकेश ने की। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहाकि छठे वेतन आयोग की संस्तुति के अनुसार कर्मियों के वेतन में 50 फीसद महंगाई भत्ता व केंद्रीय कर्मियों के समान समस्त भत्ते दिए जाएं। जिलाध्यक्ष रवींद्र बहादुर सिंह ने कहाकि कर्मचारियों के हक के लिए शासन-प्रशासन से आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। 23 मार्च को तिकोनिया पार्क से इसकी शुरूआत की जाएगी। 

कहाकि जब तक मांगे पूरी नहीं की जाती, संघर्ष जारी रहेगा। राजेंद्र सिंह, ओमप्रकाश, काली प्रसाद, सुरेश नरायन, राजेश कुमार आदि मौजूद रहे। उधर, जिला अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों ने सुबह आठ से दस बजे तक कार्यबहिष्कार के बाद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। अध्यक्ष ओमप्रकाश ने कहाकि सीएमएस के अड़ियल व कर्मचारी विरोधी रवैये से पेंशन आदि से संबंधित समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। सुशील, रामरतन, सुरेश कुमार, राकेश, व शिवप्रसाद पांडेय आदि मौजूद रहे।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah