adsence

FDI के विरोध में LIC कर्मचारियों का देशव्यापी प्रदर्शन

Monday, March 9, 2015

शिमला। उत्तराखंड भारतीय जीवन बीमा निगम के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने पूरे भारत वर्ष में सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल की। शाखा कार्यालय धर्मशाला के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों द्वारा कार्यालय में मौजूदा सरकार की गलत नीतियों एवं बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाने के विरोध में जमा कर नारेबाजी की गई तथा एक दिवसीय हड़ताल में शत प्रतिशत हिस्सेदारी रही।

शाखा कार्यालय धर्मशाला कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान अजय चौधरी ने मौजूदा सरकार के रवैया की कड़ी भत्र्सना करते हुए कहा कि बीमा क्षेत्र में एफडीआई में वृद्वि के पक्ष में सरकार द्वारा झूठा प्रचार किया जा रहा है। अजय चौधरी का कहना है कि बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश होने पर परिणाम स्वरुप अधिक प्रतिस्पर्धा आने पर उपभोक्ता सेवाओं में बेहतरी होगी।

इसके साथ ही अजय चौधरी ने कहा कि भारत में ऐसी फैल रही आपातकालीन समस्याएं हो चकी है। बीमा क्षेत्र में अध्यादेश जारी करके एफडीआई को बीमा क्षेत्र में जबरन थोपा जा रहा है, लेकिन वास्तविकता यह है कि मोदी सरकार उप कंपनियों को भारत में भारत की जनता को लूटने की मंशसा से आमंत्रित कर रही है, जोकि अमेरिका जैसे देश में दिवालिया घोषित की जा चुकी है तथा यह भारत देश के बिल्कुल हित में नहीं है।

जहां ऑल इंडिया कर्मचारी एसोसिएशन के कर्मचारी ने एफडीआई के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर सरकार की गलत आर्थिक नितियों की कड़ी अलोचना की। वहीं साथ-साथ में महिला दिवस भी मनाया गया। शाखा सचिव वीएम ज बाल ने सार्वजनिक स्थानों में नारी के सहयोग की बधाई दी तथा शाखा में मिठाई बांट कर महिला दिवस को मनाया।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah