adsence

Axis Bank के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी पर छापा, मालिक गिरफ्तार

Saturday, May 9, 2015

नईदिल्ली। एसटीएफ ने यहां एक कंपनी के आफिस पर छापामार कार्रवाई कर डायरेक्टर को अरेस्ट कर लिया है। AXIS VALUE CARDS PVT LTD के रजिस्टर्ड इस कंपनी में लोगों को होली-डे टूर, बीमा, मोबाइल टावर लगाने और क्रेडिट कार्ड के नाम पर चूना लगाया जाता था। लोगों को बताया जा रहा है कि वो Axis Bank की ओर से बोल रहे हैं, जबकि पेमेंट्स AXIS VALUE CARDS PVT LTD के खाते में जमा कराए जाते थे।

एसटीएफ ने सूरजपुर पुलिस टीम के साथ मिलकर शनिवार सुबह ग्रेटर नोएडा के यामाहा गोल चक्कर से गिरोह के सदस्यों को धर दबोचा।

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में चल रहा था कॉल सेंटर
एसटीएफ ने दिल्ली के लक्ष्मी नगर में चलाए जा रहे दो कॉल सेंटर को सील कर दिया है। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से 57 लाख रुपये के 137 चेक, वॉकी-टॉकी, लैपटॉप, कार, मोबाइल, फर्जी कंपनियों के दस्तावेज और रिलायंस कंपनी के लेटर हेड मिले हैं। एसटीएफ की टीम कॉल सेंटरों का डाटा खंगालने में जुट गई है।

पंजाब का रहने वाला है गिरोह का सरगना
एसएसपी (एसटीएफ) अमित पाठक ने बताया कि गिरोह का सरगना हरविंद्र सिंह मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है। फिलहाल वह इंदिरापुरम गाजियाबाद में रह रहा था। हरविंद्र ने एक्सिस वैल्यू कार्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खुद की कंपनी तैयार की। इन कॉल सेंटर में काम करने वाले युवक-युवतियां फोन के जरिए लोगों को झांसा देकर उनसे कंपनी के नाम पर चेक हड़प लेते थे। ये चेक हरविंद्र सिंह की कंपनी के नाम से लिए जाते थे।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah