adsence

बाँध टूटा, कई गाँव में घुसा पानी, प्रशासन ने किया अलर्ट

Sunday, August 28, 2016

असदुर रहमान/कटिहार/बिहार। कटिहार जिले के कुर्सेला प्रखण्ड स्थित मधेली के समीप बरंडी नदी का पुराना रिंग बाँध टूटने से करीब आधे दर्जन पंचायतों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। जिससे करीब पचास हजार की आबादी बाढ़ से प्रभावित हो गयी है। यह बाँध पहले करीब 10 फीट धंसा था जो कि करीब अब 60 फिट कट चूका है। 

जिला प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी कटाव स्थल पर जूटे हुए है। तथा सभी बाढ़ से घिरे लोगो को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से सुरक्षित जगह निकाल पहुचाया जा रहा है। इस बाँध के कटने से डुमर और समेली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर भी खतरा मंडराने लगा है।  जिलापदाधिकारी ललन जी खुद कटाव स्थल पर डटे हुए है तथा सभी पीडितो को बाहर निकलने समेत राहत कार्यो का खुद जायजा ले रहे है। 

जिलापदाधिकारी ने बताया कि इस बाँध के कटने से समेली फलका तथा कोढ़ा के करीब एक दर्जन पंचायत के प्रभावित होने की सम्भावना है।  वही बाढ़ से जिले के कुर्सेला, बरारी, मनिहारी और अमदाबाद प्रखण्ड में करीब साढ़े तीन लाख से ज्यादे की आबादी बाद से प्रभावित है। जिलापदाधिकारी ललन जी ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाने का आदेश दिया है वही करीब दो दर्जन से अधिक राहत कैंपो पर पका हुआ भोजन चिक्तिसीय व्यवस्था समेत बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था तथा जानवरो के लिए चारा की व्यवस्था का भी आदेश दिया है। 

उन्होंने आज आकाशवाणी को बताया कि राहत कार्यो में कोताही करने वाले अधिकारियो के साथ किसी भी प्रकार की नरमी नही बख्शा जायेगा। वहीँ बाढ़ पीड़ित क्षेत्रो में सरकारी 40 नाव की विशेष व्यवस्था किया गया है तथा मोटर वोट भी बाढ़ पीडितो को निकालने हेतु लगाया गया है। वहीँ जिले के मनिहारी प्रखण्ड के नबाबगंज और कुंवारीपुर में आज दो बच्चों की बाढ़ की पानी में डूबने से मौत हो गयी है ।
MD.ASADUR RAHMAN +919430969730

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah