adsence

बटियागढ़ में बिजली गिरी, 1 महिला की मौत, 4 घायल

Monday, September 19, 2016

रमज़ान खान /बटियागढ़/दमोह। जिले के बटियागढ़ तहसील में सोमवार दोपहर के समय मौशम में आये अचानक बदलाव से तहसील के 3 अलग अलग जगहों से गाज गिरने की घटनाएं सामने आई हैं। जिसमे एक महिला एवं दो गाय के बछड़ों की मौत हो गई वहीं एक वृद्ध महिला सहित 4लोग घायल हो गये। घायलों में वृद्ध  महिला एवं एक पुरुष को दमोह रैफर किया गया है। बाकी के सभी घायलों को बटियागढ़ में प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी करदी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बटियागढ़ से 15 कि.मी. दूर ग्राम पिपरोधा ( सकतपुर) दोपहर 3 बजे गाज गिरने से कोमबाई पति किशोर सिंह लोधी उम्र 30 की मौके पर ही मौत हो गई साथ ही मृतिका के दो बछड़ों की भी मौत हुई है। म्रत महिला के परिजनों ने बताया कि जब गाज गिरी तब मृतिका अपने मवेशियों को बांध रहीं थी तब अचानक आँगन में गाज गिर गई। और दो गाय के बछड़े सहित कोमबाई की मौकेपर ही मौत हो गई। गाज गिरने से मृतिका का पिछला हिस्सा सर से पैर तक जल गया था। महिला को म्रत अवस्था में उसके परिजन बटियागढ़ स्वास्थ्य केंद्र लेकर जहां डॉक्टरों ने उसे म्रत घोषित कर दिया। एवं शव परिक्षण होने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। इसी के साथ ग्राम हिम्मतपुरा से भी गाज गिरने का एक और मामला सामने आया हैं। 

जहां 70 साल की वृद्ध महिला कमलरानी गाज गिरने का शिकार हो गई बताया गया है जब गाज गिरी तब वृद्धा आँगन में भरे बारिश के पानी को हटा रहीं थी तभी इनके मकान के कोने में गाज गई जिससे ये घायल हो गई और परिजन बटियागढ़ स्वास्थ्य केंद्र लेकर आये जहां इनकी हालात नाजुक होने के कारण  दमोह रैफर किया गया है।

तीसरा मामला तहसील के ग्राम पंचायत सादपुर से सामने आया है। ग्राम के भूपेंद्र सिंह ने बताया कि गांव में एक चाय की दुकान के पास बने मकान के ऊपर गाज गिर गई जिससे चाय की दुकान पर बैठे पूरा पिता मोती बंजारा 40 साल, उदा पिता हिरा बंजारा 30 साल,काड़ा पिता बल्ला बंजारा 18, भूरा पिता हिरदा बंजारा 25 गाज की धमच से बेहोश हो गए और ग्रामीण 108 वाहन से बटियागढ़ इलाज कराने लेकर पहुचे जिस मकान पर गाज गिरी उस वक्त मकान खाली पड़ा था। घायलों को प्राथमिक उपचार मिलने के बाद 3 लोगों की छुट्टी करदी गई एवं पूरा बंजारा के शरीर में अंदरूनी चोटें होने से जिला चिकित्सालय रैफर किया गया है। तहसील में एक साथ गाज गिरने की खबर मिलते ही तहसीलदार महेश दुवे ने सभी ग्रामों का दौरा किया एवं घायलों सहित मृतिक  के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने की बात कही वहीं पुलिस सभी मामलों की जाँच में जुट गई है।
Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah