adsence

अम्हां को पर्यटन से जुड़वाने सांसद को सौंपा आवेदन

Saturday, September 10, 2016

मोहन्द्रा। मोहन्द्रांचल के प्रसिद्व ठड़ेश्री महाराज के स्थान में राजा बांध के किनारे स्थित भुवनेश्वर के दोनों मंदिरों को पर्यटन से जोड़े जाने खजुराहो संसदीय क्षेत्र के सांसद नागेंद्र सिंह को ग्रामीणों ने आवेदन दिया। आवेदन में उल्लेख है कि बिगत दिवस सैंकड़ों साल पहले गुम मूर्ति जो हाल में पहाड़ी में मिट्टी के नीचे दबी मिली है उस मूर्ति की प्राण प्रतिस्थापना कर अम्हां को पर्यटन से जोड़ा जाये। 

गौरतलब है कि भुवनेश्वर मंदिर समूचे मोहंद्रान्चल की लगभग 50 हजार की आबादी की आस्था के प्रमुख केंद्रों में से एक है। यहां बांध किनारे पहाडि़यों में प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर भुवनेश्वर मंदिर का खूबसूतर नजारा देखते ही बनता है। हर रोज क्षेत्र से दर्जनों लोग पिकनिक मनाने बांध किनारे पहाडि़यों में आते है। पिकनिक मनाने आये ऐंसे ही एक झुंड को सैंकड़ो साल पहले गुमी पुरानी मूर्ति मिली है। सांसद महोदय के आश्वासन के बाद इस क्षेत्र के खेती के अलावा पर्यटन के रुप में और बिकसित होने की संभावना बनी है। 

आवेदन देने बालों में प्रमुख रुप से संतोष तिवारी, कैकई लोधी, सीताराम चड़ार, जयपाल बेडि़या, रामेश्वर, संतकुमार, गणेश, ईश्वरदीन, बिमल, सुनील, इंद्रपाल, मोहन, रामदयाल, अमित पांडे, लोकपाल के अलावा मोहन्द्रा से मंडल अध्यक्ष गुड्डू चौबे, शिवप्रसाद पौराणिक, विवेक शास्त्री, भागचंद चौरसिया, रामा चौरसिया,उमाशंकर विश्वकर्मा, सुदामा, मुन्ना उपस्थित रहे।

Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah