adsence

स्कूल से गायब रहते हैं शिक्षक,जांच से हड़कंप

Friday, September 9, 2016

अररिया/बिहार। आज नरपतगंज प्रखंड के सभी सरकारी विद्यालयों में तब खलबली मच गया जब जिलाधिकारी के निर्देश पर  चार सदस्यी टीम स्कुल निरिक्षण में पहुचे। निरीक्षण करने वाले अधिकारी ये जानना चाहते थे की कौन सा ऑरिजनल शिक्षक विधालय से गायब है। जी हाँ, जान कर हैरत होगी। 

ज्ञात हो की 5 सितम्बर को बिहार विकास युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रसेनजीत कृष्ण ने जिलाधिकारी को एक आवेदन दिया जिसमे बताया गया था की 32 ऐसे विधालय है जहां से ऑरिजनल शिक्षक गायब है लेकिन उनका वेतन बन रहा है। मोर्चा अध्यक्ष ने सभी विधालय का नाम से साथ आवेदन देकर कार्यवाही का मांग किया था। उक्त खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। 

कार्यवाही होने में देरी को देखते हुए मोर्चा अध्यक्ष श्री कृष्ण बुधवार की शाम को पुनः जिलाधिकारी से मिले । जिलाधिकारी ने जल्द कार्यवाही करने का अस्वासन दिये । गुरूवार को जिलाधिकारी के आदेश पर चार सदस्यीय टीम को जांच का आदेश दिए । 

जानकारी के अनुसार जांच टीम ने 4 विधालय का जांच किये जिसमे की प्रावि फकीरचंद टोला से प्रीति प्रिया सोनी 5 वर्षो से गायब पाई गई । वाही प्रावि तूफानी टोला से बन्टी कुमारी कई वर्षो से गायब होने की जानकारी मिली हैरत करने वाली बात यह है की इसका उपस्थिति पंजी में हाजरी भी बन रहा है और वेतन भी उठा रही है ।

जांच करने वाले अधिकारियों ने बताया अब पुरे जिले का ये मामला जांच किया जाएगा । 4 से 5 अलग अलग टीम विधालयों का निरिक्षण करेंगे । जांच में पकड़े गए कर्मियों पर कार्यवाही की जायेगी । वही मोर्चा अध्यक्ष श्री कृष्ण ,मिथलेश यादव,धीरज पासवान,प्रमोद यादव ने अविलम्ब एक्सन लेने के लिए जिलाधिकारी और पुरे जांच टीम के अधिकारियों को धन्यवाद दिया
Share on :

addthis2

-----------
 
Copyright © 2015 The Bhaskar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah